IPPB RECRUITMENT 2024: इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक ने निकाली भर्ती

IPPB RECRUITMENT 2024: इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में निकली भर्ती, जाने आवदेन परक्रियां।

IPPB RECRUITMENT 2024


IPPB RECRUITMENT 2024: 

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव के खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है आवेदन करने के लिए www.ippbonline.com का उपयोग करें।

IPPB RECRUITMENT 2024: जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे। उनके लिए एक सुनहरा अवसर है। इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की तरफ से एग्जीक्यूटिव के विभिन्न खानी पड़े पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह भर्ती 54 खाली पड़े पदों के लिए की जाइए गई।

IPPB RECRUITMENT 2024: पदों की डिटेल
एसोसिएट कंसलटेंट -28 पद
कंसलटेंट -21 पद
सीनियर कंसलटेंट -5 पद

IPPB RECRUITMENT 2024: education qualification
एग्जीक्यूटिव उसके विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से बीटेक इन कंप्यूटर साइंस,इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, मास्टर ऑफ़ कंप्यूटर एप्लीकेशन या कंप्यूटर साइंस या इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रॉनिक्स में डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

IPPB RECRUITMENT 2024: सैलरी
जो उम्मीदवार एग्जीक्यूटिव उसके विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं उनके लिए सैलरी जानना भी अति आवश्यक है एसोसिएट कंसलटेंट के पद के लिए 83333 रुपए सैलरी की दी जाएगी। तथा कंसलटेंट के पद के लिए 125000 रुपए सैलरी होगी। और सीनियर कंसल्टेंट के लिए 208333 मासिक सैलरी दी जाएगी।

IPPB RECRUITMENT 2024: आयु सीमा
जो उम्मीदवार आईपीपीबी के खाली पड़े पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं आवदेन करने के लिए आयु सीमा 30 से 45 वर्ष की होनी चाहिए। एसोसिएट कंसलटेंट के लिए 30 वर्ष तथा कंसलटेंट के लिए 40 वर्ष और सीनियर कंसलटेंट के लिए 45 वर्ष  होनी चाहिए आप तभी आवेदन कर सकते हैं।


IPPB RECRUITMENT 2024: आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क भी देना होगा। जिसमें जनरल कैटेगरी तथा ओबीसी को 750 रुपए तथा sc,st और दिव्यांग के लिए 150 रुपए देना होगा।

IPPB RECRUITMENT 2024: आवेदन कसे करें
जो उम्मीदवार एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशल वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post