SSC CGL RECRUITMENT 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती के लिए किया नोटिफिकेशन जारी, 7000 पदों के लिए होगी भर्ती।

 SSC CGL RECRUITMENT 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती के लिए किया नोटिफिकेशन जारी, 7000 पदों के लिए होगी भर्ती।


SSC CGL RECRUITMENT 2024:

कर्मचारी चयन आयोग हर साल ग्रेजुएशन बेस पर कमांड भर्ती निकलता है। हर साल लाखों अभ्यर्थी इस परीक्षा का इंतजार कर रहे होते हैं। 2024 में जो अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार अब खत्म हो गया है। कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आप 11 जून 2024 से 10 जुलाई 2024 तक आप आवेदन कर सकेंगे।आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही कर सकते हैं।
SSC CGL RECRUITMENT 2024:

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह खुशी का मौका हैं की कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती  नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से 7000 पदों को भरा जाएगा। आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही कर सकेंगे।

SSC CGL RECRUITMENT 2024: तारीख
कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती ग्रेजुएशन के आधार पर की जाएगी। भर्ती के लिए 11 जून 2024 से 10 जुलाई 2024  तक आवेदन कर सकते हैं। एसएससी सीजीएल की परीक्षा अगस्त या सितम्बर माह में हो सकती हैं।

SSC CGL RECRUITMENT 2024: योग्यता
एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या कॉलेज से स्नातक की डिग्री होना आवश्यक हैं। वही आयु सीमा की बात करें तो पोस्ट के आधार पर रखी गई है इसमें कम से कम 18 वर्ष तथा अधिक से अधिक 32वर्ष होनी चाहिए। किस पोस्ट के लिए कितनी आयु सीमा है। जानने के लिए अधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें।

SSC CGL RECRUITMENT 2024: आवेदन शुल्क
एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कैटेगरी के अनुसार शुल्क  भी अदा करना होगा। इसमें जरनल कैटेगरी को 100/- अदा करने होंगे। तथा अन्य कैटेगरी को और महिलाओं को किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।शुल्क का भुगतान आप ऑनलाइन कर सकते हैं 

SSC CGL RECRUITMENT 2024: कैसे करें आवेदन
एसएससी सीजीएल के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.gov.in का उपयोग कर सकते हैं 



Post a Comment

Previous Post Next Post