Indian army recruitment 2024

भारतीय आर्मी द्वारा भर्ती के लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन, कौन कर सकता है आवेदन, कितनी होनी चाहिए क्वालिफिकेशन और क्या होनी चाहिए आयु सीमा।

        भारतीय सेवा में भर्ती होने वालों के लिए एक अच्छी खबर जो उम्मीदवार आर्मी में नौकरी करना चाहते हैं वह 9 मई 2024 से पहले आवेदन कर सकते हैं आर्मी की तरफ से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट उम्मीदवार के लिए भर्ती निकली है। आप भी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सेना में भर्ती टेक्निकल ग्रेड कोर्स के पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

Indian army recruitment 2024


        भारतीय सेवा द्वारा परमानेंट कमिशन के कोर्स के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह कोर्स देहरादून की अकादमी में पूरा करवाया जाएगा। सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों को लेफ्टिनेंट के पदों पर भर्ती किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए
        भारतीय सेवा की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग डिग्री हो या फिर वह इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर में हो। जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर में है  वह सैन्य अकादमी की ट्रेनिंग की तारीख के 12 सप्ताह तक इंजीनियरिंग परीक्षा पास का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

भर्ती के लिए आयु सीमा
        जो उम्मीदवार आर्मी की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु आयु 1 जनवरी 2025 तक 20 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। अगर आप भी इस एज ग्रुप में आते हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख तथा सैलरी
        आर्मी की भर्ती के लिए 10 अप्रैल 2024 से आवेदन शुरू हो चुके हैं तथा 9 में 2024 अंतिम तारीख है जो उम्मीदवार लेफ्टिनेंट के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं लेफ्टिनेंट पद के लिए 55,100 से 1,77,500 तक की सैलरी दी जाएगी।

उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया क्या होगी
        इंजीनियरिंग के पदों के लिए उम्मीदवार को एसएसबी इंटरव्यू देना होगा एसएसबी इंटरव्यू के लिए अभी कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है इसके बाद उम्मीदवार के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। तथा मेडिकल एग्जामिनेशन भी देना होगा और अन्त में उम्मीदवार का मेरिट लिस्ट के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा।

इंजीनियरिंग की भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन
        जो उम्मीदवार आर्मी की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post