Maharashtra police recruitment 2024

 Maharashtra police recruitment 2024:

Police constable bharti,आवेदन की अंतिम तिथि, भर्ती विवरण,who can apply

Maharashtra police recruitment 2024 

महाराष्ट्र पुलिस की तरफ से कांस्टेबल की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो अभ्यर्थी पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं। वह आवेदन कर सकते हैं। तारीख तथा अन्य जानकारियां हमने अपने इस लेख में दी है।
Maharashtra police recruitment 2024



महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन के अंतिम तारीख 31 मार्च 2024 है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट www.mahapolice.gov.in का प्रयोग करें।

भर्ती विवरण

महाराष्ट्र पुलिस भर्ती के लिए Total vacancies- 19224 है। जिसमें से कांस्टेबल के लिए 10300 और ड्राइवर के लिए 4800 तथा आर्म्ड पुलिस के लिए 4124 पोस्ट है। अधिक जानकारी आप महाराष्ट्र पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.mahapolice.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए जो आवेदन करना चाहते हैं। उसके लिए आपको कुछ शुल्क भी देना होगा जो रिजर्व कैटेगरी है उनके लिए 350/ और others के लिए 450/ हैं आवेदन fees केवल ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

आवेदन कौन कर सकता है

महाराष्ट्र पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र न्यूनतम 19 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष रखी गई है। रिजर्व कैटेगरी के लिए कुछ आयु सीमा में छूट दी गई है वह आप आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी 12वीं पास और इंटरमिडेटर  किया हो और ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।।


कैसे करें आवेदन

महाराष्ट्र पुलिस के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। महाराष्ट्र पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी अच्छे से प्राप्त करें ।।

Post a Comment

Previous Post Next Post